पूर्व सैनिकों के लिए बलिदान देना पड़ा तो रहेंगे सबसे आगे: राणा

Spread with love

सुजानपुर। शनिवार को भारतीय सेना के जवानों के पैंशन घटाने पर अब तक स्थिति स्पष्ट न होने से आक्रोशित पूर्व सैनिकों ने सुजानपुर ब्लाक कांग्रेस के बैनर तले विरोध-प्रदर्शन किया, जिसमें विधायक राजेंद्र राणा विशेष रूप से उपस्थित रहे।

विरोध प्रदर्शन में कोरोना काल में अपनाई जा रही डब्ल्युएचओ की विशेष हिदायतों पर अमल करते हुए सामाजिक दूरी व मास्क आदि का विशेष ध्यान रखा गया।

सुबह ही पूर्व सैनिक व कांग्रेस पदाधिकारी पोड़ियां मोहल्ला वार्ड नंबर 1 मंदिर के पास एकत्रित हो गए थे तथा वहां से सुजानपुर बाजार से रैली निकालते हुए व पैंशन घटाने के किसी भी निर्णय के विरोध में जोरदार नारेबाजी करते हुए चिल्ड्रन पार्क में पहुंचे।

इस अवसर पर आयोजित बैठक में पूर्व सैनिकों ने हुंकार भरते हुए निर्णय लिया कि अगर पैंशन घटाने संबंधी बिल को केंद्र सरकार लेकर आई तो पूरे देश में पूर्व सैनिक जन आन्दोलन छेड़ते हुए इसके विरोध में उतर जाएंगे।

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि पैंशन कटौती मुद्दे की लड़ाई अकेले सैनिकों या उनके परिजनों की नहीं है। इस मुश्किल घड़ी में देश का हरेक नागरिक उनके साथ खड़ा है।

उन्होंने कहा कि सुजानपुर सैनिक बाहुल्य क्षेत्र है तथा यहां से लगभग हर परिवार से सेना में जवान है, लेकिन केंद्र सरकार द्वारा सैनिकों की पैंशन कटौती पर विचार किया जा रहा है। केंद्र की इसी संकीर्ण सोच के खिलाफ सुजानपुर से विरोध प्रदर्शन का श्रीगणेश किया गया है।

अगर सरकार ने पैंशन में कटौती संबंधी विधेयक पारित किया तो अभी सरकार की कृषि संबंधी कानून के खिलाफ किसानों ने राष्ट्र व्यापी आंदोलन छेड़ा है और जल्द ही पूरे हिमाचल के साथ देशव्यापी आंदोलन पूर्व सैनिक शुरू करेंगे, जिसमें वे स्वयं आगे चलकर कदम से कदम मिलाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: