कोरोना के कारण हजारों मौतों की गुनहगार सरकार का जश्न बेदर्द कदम : राणा

Spread with love

हमीरपुर। 3 वर्ष के विकास का राग आलाप रही सरकार के कार्यकाल की सच की स्थिति यह है कि प्रदेश में विकास भ्रष्टाचारियों, दलाल माफियों, खनन माफियों व अफसरशाही का हुआ है जबकि आम आदमी बीजेपी के इस राज के तीन सालों में हाल-बेहाल हुआ है।

सही मायनों में हिमाचल की जनता इस निक्कमी सरकार से सबसे ज्यादा आहत व प्रताडि़त हुई है। राज्य सरकार के तीन साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का भाषण मात्र झूठ का पुलिंदा है।

यह बात हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं सुजानपुर के विधायक राजेन्द्र राणा ने जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कही है। राणा ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के कारण हजारों लोग मौत का शिकार हुए हैं जबकि सड़कों पर किसान ठंड से ठिठुर और मर रहे हैं, लाखों लोग बेरोजगार हुए हैं।

ऐसे में जश्न मनाने की असंवेनशीलता कोई बेदर्द सरकार ही कर सकती है जो कि बीजेपी सरकार ने जश्न मनाकर साबित किया है। राणा ने कहा बेहतर होता कि सरकार जनता से प्रदेश के आवाम की बदहाली व आर्थिक बदहाली के लिए क्षमा मांगती हुई आगे बेहतर करने का प्रण लेती लेकिन सरकार तो अपने झूठे जश्न मनाने में मस्त और व्यस्त है।

कोरोना काल में जहां पूरा विश्व एकजुट होकर कोरोना के खिलाफ युद्ध लड़ रहा है। जहां छोटे बच्चों ने अपनी गुल्लकें तोड़ कर सरकार को दान दिया हैं वहीं इस इस सरकार ने कोरोना के कुप्रबंधन में हिमाचल की नाक पूरे विश्व में कटवाई है।

स्वास्थ विभाग के सबसे बड़े अधिकारियों पर पीपीई किट खरीद और अन्य सामान खरीद में भ्रष्टाचार के गम्भीर आरोप लगे हैं। जिसके छींटों ने सरकार और संगठन के मुखियों के दामन को भी दागदार किया है।

राणा ने कहा कि सरकार के यह तीन साल हिमाचल के इतिहास के सबसे खराब साल रहे हैं। बेहतर होता कि सरकार झूठे प्रचार की बजाय प्रदेश की जनता से माफी मांगती।

कोरोना काल में हुई हजारों लोगों की मौतों व सड़़क पर ठिठुर रहे किसानों की दुर्दशा से बेखबर सरकार अगर जश्न में विश्वास कर रही है तो यह जनता की भावनाओं पर कुठाराघात करने जैसा है जिसके लिए जनता बीजेपी को कतई माफ नहीं करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: