कारगिल दिवस पर जुन्गा़ में 17 भूतपूर्व सैनिकों को किया सम्मानित

Spread with love

शिमला । कारगिल दिवस की 21वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य पर जुन्गा में श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया जिसमें कसुम्पटी क्षेत्र के 17 भूतपूर्व सैनिकों को सम्मानित किया गया।

कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र की पूर्व प्रत्याशी विजय ज्योति सेन, सक्षम गुडिया बोर्ड की उपााध्यक्षा रूपा शर्मा, भाजपा मंडलाध्यक्ष जोगिन्द्र भोटका, महामंत्री अंजना शर्मा, पवन शर्मा, उमेश शर्मा, सूबचंद सहित कसुम्पटी क्षेत्र के भाजपा पदाधिकारियों द्वारा कारगिल शहीदों के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करके उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई।

इस मौके पर विजय ज्योति सेन ने कहा कि कारगिल विजय ऑपरेशन सामरिक दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण युद्ध रहा है और आपरेशन में भारतीय जांबाजों द्वारा अपनी जान की परवाह किए बगैर पाकिस्तानी घुसपैठियों को भारतीय सीमा से बाहर खदेड़ने में सफलता हासिल की थी।

मंडलाध्यक्ष जितेन्द्र भोटका ने कहा कि इस युद्ध में हमारे देश के कुल 527 वीर जवानों ने मातृभूमि की रक्षा के लिए अपनी शहादत दी थी जिनमें 52 जवान हिमाचल के शामिल थे।

उन्होंने कहा कि देश की एकता एवं अखण्डता बनाए रखने के लिए वीर सपूतों की शहादत से हर व्यक्ति को प्रेरणा लेनी चाहिए।

भोटका ने कहा कि कसुम्पटी निर्वाचन के क्षेत्र के सभी मतदान केंद्र पर भी कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई तथा हर बूथ पर एक भूतपूर्व सैनिक को भी सम्मानित किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: