सोलन जिला से कोरोना संक्रमण जांच के लिए भेजे गए 119 सैम्पल में से 64 की रिपोर्ट नेगेटिव

Spread with love

सोलन, 06 मई, 2020। जिला से आज कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के लिए 119 व्यक्तियों के रक्त नमूने केंद्रीय अनुसंधान संस्थान कसौली भेजे गए।

जांच उपरांत इनमें से 64 व्यक्तियों की कोरोना वायरस संक्रमण रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। यह जानकारी आज यहां जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने दी।

डॉ गुप्ता ने कहा कि इन रक्त नमूनों में से क्षेत्रीय अस्पताल सोलन से 36, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नालागढ़ से 11, नागरिक अस्पताल बद्दी से 45, ईएसआई काठा से 08, नागरिक अस्पताल अर्की से 10 तथा नागरिक अस्पताल कंडाघाट से 09 लोगों के सैम्पल कोरोना वायरस संक्रमण जांच के लिए भेजे गए।

उन्होंने कहा कि भेजे गए 119 रक्त नमूनों में से 64 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। शेष 55 व्यक्तियों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि जिला के नालागढ़ के उपमंडल के झाड़माजरी क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर पंजाब के गुरदासपुर जिला के रहने वाली युवती के संपर्क में आए व्यक्तियों की सघन जांच कर रही है ताकि किसी भी ऐसे व्यक्ति की समय पर पहचान की जा सके जो कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकता है।

डॉ गुप्ता ने सभी से आग्रह किया कि खांसी, जुखाम, बुखार या सांस लेने में तकलीफ होने पर शीघ्र समीप के स्वास्थ्य संस्थान से सम्पर्क करें। इस सम्बन्ध में किसी भी सहायता के लिए हैल्पलाईन नम्बर 104 तथा दूरभाष नम्बर 221234 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: